vendredi 21 décembre 2012

लाजर सिंड्रोम?


मैं महान गहराई की अल्पज्ञात पाठ के बारे में इस उदाहरण में आप के साथ साझा करना चाहता था क्योंकि यह इसकी सच्चाई को बीमारी और उसके संपार्श्विक क्षति के लिए करीब आकर्षित किया है.हम यहाँ एक कम या कोई विशेष रूप से कैंसर के रोगियों के रिश्तेदारों द्वारा कथित घटना के दिल में हैं, क्योंकि यहाँ यह अच्छा है कि वह है.लाजर सिंड्रोम, के रूप में अपने नाम से पता चलता है मर से यीशु पीठ के इस साथी का उल्लेख करता है.लड़ाई के अंत: Dhomont'' हीलिंग Theresa से पाठ? '' लाजर सिंड्रोम और PatrickBen Soussan, कैंसर में अन्य कठिनाइयों: वयस्कों में psychodynamic दृष्टिकोण.ERES'' शारीरिक'' इसके अलावा, 2004 187-195 पी.हीलिंग: लड़ाई के अंत?लाजर सिंड्रोम और अन्य कठिनाइयोंलाजर सिंड्रोमशब्द चिकित्सा कैंसर के बारे में सावधानी के साथ प्रयोग किया जाता है.वह छूट पसंद है, हालांकि इस छूट बीस पिछले कर सकते हैंसाल.हालांकि कुछ, और वे अधिक कई हैं चंगा.गंभीर अवसाद के लिए पुनर्वास को पूरा करने के लिए, वे रह सकता है, "" जैसा कि पहले से पहले की तुलना में बेहतर है, लेकिन कभी कभी बुरा.यह पिछले मैं उल्लेख करना चाहते है.निश्चित मौत से बचाया, वे अब काफी ज़िंदा महसूस कर सकते हैं.करने के लिए भी जीवन और मौत के बीच की सीमा के करीब grazed,वे अब नहीं मातृभूमि को पहचानते हैं.और उनके जीवन को एक असाधारण आयाम है कि हम शायद ही संदेह में दर्द घसीटा.लेकिन इस जगह, वे महत्वपूर्ण सवाल पैदाजिसमें किसी भी इंसान के रूप में हम उन्हें सदृश करने के लिए पहचान सकते हैं,जन्म और मृत्यु अज्ञात के बीच shipwrecked भूल.इन महत्वपूर्ण मुद्दों, लाजर या बड़ा नींद के लेखक,Alain Absire (1985) काफी मूल बन गया है.वह लाजर के जीवन के बाद वह यीशु के पुनर्जीवित किया गया माहौल.लेकिन यह लाजर मरे है.यीशु ने राज्य में पुनर्जीवित जहां यह में चार दिनों के बाद हैछाया के राज्य. Alain Absire का पालन हमें जीवन के लिए वापस कदमलाजर, उनकी कठिनाइयों, उनके विद्रोह, उसकी त्रुटियों.यीशु ने कई चमत्कार प्रदर्शन किया, जब मेरी लाजर की बहन आते हैं,उसे पूछने के लिए अपने भाई को चंगा करने के लिए.यीशु ने कहा, "यह बीमारी घातक नहीं है, यह परमेश्वर की महिमा के लिए है. 'कई दिनों के बाद, लाजर यीशु की मृत्यु की घोषणा की है.वह बचाया नहीं होने के लिए reproached किया गया था. यीशु, तथापि, कब्र खुल जाएगामौत के चार दिन बाद.एक और चमत्कार हुआ. लाजर दिव्य शक्ति को दर्शाता है.उस पर परमेश्वर की महिमा को दर्शाता है. कई उत्सुक हैं, जो वफादारआने के चमत्कार पर जाएँ.लेकिन लाजर मौत लगता है, वह दूसरी दुनिया में इसके पारित होने के निशान भालू. वह पतली, बहुत कमजोर है, अपने होश सांसारिक जीवन से हमला कर रहे हैं: देख, सुन, श्वास, घूमना, सब कुछ उसे असहनीय दर्द देता है.लेकिन वह अभी भी यह चाहते हैं? वह अभी भी प्यासा है?नहीं, अभी नहीं, लाजर ठीक है.लेकिन धीरे - धीरे Lazare पाएंगे कि इस राज्य, वह माध्यम से सोचा,अपने नए राज्य होगा.मौत फीका अधिक अंक.यह सब कुछ है कि अपने जीवन में एक अच्छा जीवन बनाया शोक: अपनी नौकरीबढ़ई, उसकी शारीरिक शक्ति, काम करने की इच्छा, उसकी पत्नी, प्यार औरउसके लिए अपनी इच्छा.धीरे धीरे थोड़ा महिमा के द्वारा वफादार और उत्सुक, भयभीत गायब होलाजर, उसके आसपास मंडरा रही मौत की छवि से घबरा से निकलती.उनके दल, उसके जी उठने के समय को खोजने के लिए खुश,हर तरह से अन्य लाजर, अलग क्रोध शुरूएक वे प्यार करता था, एक है कि एक बार वे रोया.लाजर, डर लग रहा है और घृणा वह भी उसकी पत्नी को प्रेरित में,मसीह की तलाश में सड़क पर चलते हैं, विश्वास है कि वह अकेले कर सकते हैंअपने सवालों के जवाब: "बढ़ी है क्यों?मैं क्यों ज़िंदा हूँ? मेरे जीवन का अर्थ क्या है? 'प्रोफेसर जे हॉलैंड, कैंसर, प्रस्तावित अवधि"सिंड्रोम लाजर" कर रहे हैं कि करने के लिए कठिनाइयों का वर्णनछूट में कैंसर से लोगों द्वारा सामना करना पड़ा है, मुख्य रूप से कठिनाईएक घेरा है कि करने के लिए शुरू हो गया था के साथ संबंधों की बहालीबीमारी की खबर पर शोक.चलो देखते हैं कि कैसे इन स्थितियों को समान हैं, इस नाम क्यों उचित हो.1 तुलना की जगह के बारे में स्थापित किया जा सकता हैचिकित्सक, अक्सर भगवान की जगह के साथ जुड़े. यह कम संवेदनशील है क्योंकि1990 और भविष्य की पीढ़ियों के लिए है, लेकिन पुराने लोगोंअक्सर शब्द "रक्षक" चमत्कार, कुछ का उपयोग करेंउनके टल मौत कि भगवान के बारे में बात करने का सीधा रास्ता है.

अन्य डॉक्टर, यहां तक ​​कि उपचार के लिए आवश्यक विश्वास पर भरोसा करने की जरूरत की बात करते हैं.हमारे समाज में डॉक्टर के एक प्रमुख स्थान है.यह कैसे मानव शरीर को पता करने के लिए माना जाता है और देवताओं के बाद इस रहस्य में शामिल है.आज हम अधिक पता करने के लिए आश्वस्त कर रहे हैं कि डॉक्टरहमारा सौभाग्य है, या भगवान, हमारे जीवन को लम्बा.और एक अंत डाल दिया, यहां तक ​​कि भगवान में हमारे विश्वास कुंदक्योंकि हम कानून की जरूरत को यकीन है कि डॉक्टर अनुचित का विस्तार करने के लिए नहीं जा रहा है. नियम है कि सीमा की शक्ति के बावजूदचिकित्सक, मात्र नश्वर अभी भी अपने भाग्य डाल देंगेचिकित्सा के पेशे के हाथों.oncologist भी अधिक वर्तमान में इस जगह है,कैंसर अभी भी दृढ़ता से मृत्यु का प्रतीक है और चिकित्सा द्वारा चिह्नितएक चमत्कार की तरह लगता है. कुछ रोगियों को एक ही भक्ति के साथ पालन करेंउनके अस्पताल की यात्रा और लूर्डेस के लिए तीर्थयात्रा.तरह लाजर चिकित्सा कैंसर में दिव्य शक्ति को दर्शाता हैदवा की शक्ति के लिए आदेश. लाजर के लिए के रूप में, दुर्भाग्य से,रोग के इलाज के बिल्कुल नहीं हैंबीमारों को चंगा.सबसे अच्छा निर्माण MB द्वारा मुझे दिया गया था कि नौकरी के लिए अपनी स्थिति की तुलना.Hodgkin रोग से पीड़ित इस सज्जन अपनी नौकरी खो दिया था, उसकीघर, अपने पशुओं. अब वह अकेले किसी भी लगाव हार्डवेयर के बिना किया गया था.यह चीजों की समाप्ति के बाद जा रहा होना प्रतीत होता हैयहाँ नीचे. तो हो सकता है कि वह बाद से एक पूरी वसूली करने के लिए सही थाउनके डॉक्टर पर भरोसा करने के लिए जारी रखा वह "विज्ञान का आदमी कहा जाता हैऔर जादू. " उसे कैंसर ठीक हो गया था. माफी की खुशी के रूप में यह संक्षिप्त थासामान्य शारीरिक बीमारी के दौरान हुई गिरावट को मिटा नहीं:महत्वपूर्ण पक्षाघात, दर्द दर्दनाक और अपने कुल का विघटनसामाजिक जीवन. श्री बी खुद को नौकरी के रूप में गरीब के रूप में विचार करने के लिए शुरू किया!
उपचार के अर्थ के लिए खोज
बीमारी का अर्थ के लिए खोज एक रवैया अक्सर सामना करना पड़ा हैप्रभावित व्यक्ति या उसके दल में.हम एक ही दार्शनिक, धार्मिक, मनो विज्ञान के माध्यम से समाज में अर्थ के लिए खोज पा सकते हैं.महामारी के मामलों में, अर्थ के लिए खोज सामाजिक वर्गों के बीच संघर्ष को बढ़ावा दे सकते हैं.ऐसा लगता है कि जब चिकित्सा होती है, जिसका अर्थ है के लिए एक ही खोज लगता हैप्रतीत होता है.जब कैंसर होता है, यह धीरे - धीरे इतिहास में प्रभाव लेता हैएक व्यक्ति के रूप में कुछ बीमारियों के इतिहास में भावना बना दिया हैमानवता. तपेदिक के अंत शायद जबरदस्त विश्वास बढ़ गया हैविज्ञान के क्षेत्र में और एक आधुनिक दुनिया में जहां हम मौत की अनदेखी सकता.उनकी वापसी भी के idealized छवि के पतन में प्रभाव लेता हैआधुनिक दुनिया.कुछ लोगों को उनके उपचार के अर्थ प्रश्न की जरूरतऔर जैविक चिकित्सा की तारीख कैलेंडर में कुछ भी नहीं करने के लिए मेल खाती हैअपने निजी इतिहास.के रूप में कैंसर की घोषणा से न केवल व्यक्ति के लिए क्या समझ कर सकता है के बारे में जागरूकता दिशा में ले, चिकित्सा परिपक्वता और चिकित्सा के विचार के विकास की एक प्रक्रिया के बाद समझ कर देगा .शायद इसे और अधिक मुश्किल है के लिए एक इलाज यदि बीमारी का अर्थ के लिए खोज करने के लिए एक अभिव्यक्ति खोजने में असमर्थ था?कैंसर के पौराणिक पहलू और अपराध को देखते हुएबहुत बीमार लग रहा है (उनके कैंसर पैदा होने का अपराध), हमलगता है कि "मुझे इलाज" चिकित्सा से अधिक करने के लिए कर सकते हैंतक दैहिक चिकित्सा के मात्र आवेदन परे.उपचार के बाद दैहिक मुद्दों पर एक और आदेश का पता चलता है,डॉक्टर को सब कुछ पता चाहिए को संबोधित किया.लाजर शिकायत है कि भगवान ने जीवन के लिए बहाल किया था, क्योंकि यह इस जीवन में नहीं हैजहां वह चाहता था. श्री बी अपने कैंसर की शिकायत है, वह कभी नहीं देखा है! खबर है किअब जब कि वह चला गया है, कि कैंसर ठीक हो जाता है. ये सिर्फ शब्द हैंकि कुछ भी मेल नहीं खाते. यह एक कहानी है कि उसे से संबंधित नहीं है. उसने कहा थाइसके बारे में कुछ भी फैसला किया. उसे कैंसर की उनकी दृष्टि में काफी उलटफेर थेजीवन, यह दर्द का इलाज किया गया.इस जीवन में सब कुछ नहीं है, लेकिन यह भी पिछले दर्द का प्रतीक थारहते हैं.कैंसर भी योजना, अपवर्जन, दूसरों की परियोजनाओं में अपनी अनुपस्थिति के लिए शर्मिंदा है."क्यों मैं ज़िंदा हूँ? क्योंकि आजकल यह Hodgkin व्यवहार करता हैक्योंकि chemo है. अगर मैं पहले पैदा किया गया था, मैं ये नहीं पूछसवाल है, मैं मर गया होगा. मेरे पिता ने इस रोग की मृत्यु हो गई. वह थाएक समय था जब हम भी परवाह नहीं था.यह सब समझ नहीं पड़ता है.मेरा जीवन के कारण मौका है! "बीमारी के बाद समय एक और समय है. संघर्षउनके कैंसर, श्री बी के खिलाफ किसी भी तरह की उम्र को पार करने के लिए आया थापिता की मृत्यु हो गई थी. उन्होंने सोचा था कि वहां से वह नहीं मर सकता. वह कर सकता हैपुनर्जन्म.लेकिन मौत की कम डर के साथ, नए जीवन बहुत नरम लग रहा थाऔर धीरे धीरे जीवित होने की खुशी की मृत्यु हो गई."मुझे लगता है कि उन्होंने कहा, पता है कि मैं किस बारे में बात कर रहा हूँ की कोशिश कर रहा है.मैंमुझे आश्चर्य है कि मैं क्या एक फैशन में मैं क्या देखा पारित कर सकते हैंकि सीमाओं तुम्हारा लेकिन कुछ नहीं करना है. कोई एक से अधिक के साथ लिंकदूसरे, अगर यह इस प्रयास है, मैं कहता हूँ, आप सुनते हैं.मैं सब कुछ मित्रों का कहना है, मैं नहीं कह सकता. मैं बनाना चाहिए कि उन्हें विश्वास है कि मैं एक ही दुनिया वे भाग नहीं हैं. 'दुनिया के बाद, भले ही वे grazed है कि यह कम से कम नहीं doth अपनेरहस्य. लेकिन अधिक डर है.शारीरिक और नैतिक दुख ऐसी है कि मृत्यु के भय दूर पीछे चला गया है था.मौत अंतिम कदम है, यह शांति की एक हेवन है.डरावना हिस्सा इसे प्राप्त करने के लिए एक रास्ता है.मृत्यु के भय के उपचार की असुविधा के खिलाफ लड़ने में मदद की,दर्द.अब इस डर पर काबू पाने के लिए, क्या इंजन हो सकता है अगर वे की आवश्यकता होगीफिर से लड़ने?श्रीमती टी. साथ पेट के कैंसर पूरी छूट मेंदो साल.थकान और कई दर्द का एक राज्य उसे काम पर लौटने के लिए नहीं की अनुमति दे सकता है. घरेलू कामकाज और बच्चे के पालन को कम से कम कर रहे हैं.उसके परिवार के तीन सदस्यों को एक ही रोग की मृत्यु हो गई.श्रीमती टी. लगता है इन तीन लोगों और उनके परिवारों से समदूरस्थ उपस्थित, इसकीपति और बच्चों को, जानने नहीं जो रास्ता स्विच.वह एक चरम एकांत के रूप में, न तो मृत या रहने के साथ उसकी स्थिति लगता है. केवल एक समानांतर दुनिया में.
शोक शीघ्र
परियोजनाओं भाग गए, कल्पना करने के लिए कल कठिनाई चिह्नित करने के लिए करने में असमर्थनिवेश चंगा लोगों द्वारा सामना करना पड़ा.निवेश की यह कमी गतिशीलता के लिए संबंधित नहीं हैदु: ख इस विशेष बीमारी से शुरू हो गया. इनदुःखी प्रक्रिया बाहर की दुनिया के लिए संबंध के साथ मरीज को दिखाई देते हैंऔर पर्यावरण के लिए रोगी को सम्मान के साथ.फ्रायड एक काम (फ्रायड, 1915) के रूप में दु: ख की प्रक्रिया का वर्णन करता है.इस विषय की वर्तमान स्थिति को दर्शाता है. सुस्ती है कि शोक में एक व्यक्ति की विशेषता इस शोक के लिए अपने सभी बलों जुटाने का एक संकेत है."दु: ख एक प्यार एक या एक जगह में डाल अमूर्त (घर विचारधारा) के नुकसान के लिए एक प्रतिक्रिया है. 'वास्तविकता यह है कि प्यार की वस्तु हो गया है और यह पूरी तरह से हो जाता हैकरने के लिए आवश्यक सभी libidinal निवेश को दूर है कि यह करने के लिए बाध्य कर सकते हैंवस्तु. विनिवेश स्वेच्छा से नहीं करता है, लेकिन नहीं हैजल्दी से किया जा सकता है, यह विद्रोह की भावना पैदा करता है.विनिवेश और इन कड़ियों के लिए प्रतिबद्धता की अनिवार्यता के बीच संघर्ष के इस विद्रोह का नतीजा है. शोक का उद्देश्य यह है कि वास्तविकता से अधिक लेता है, कि निवेश हटा रहे हैं.इस प्रकार व्यक्ति स्वतंत्र और अन्य वस्तु में पुनर्निवेश के लिए उपलब्ध मिलेगा.ऐसी रिहाई लंबित, खो दिया है एक के रूप में मौजूद हैशोक संतप्त की मानसिक जीवन में.यह एक समझौता है कि जगह लेता है: इतना ऊंचा हो खो दिया जाक्रम में अलग हो.एक गंभीर बीमारी की घोषणा, उपचार जोखिम के बिना नहीं, एकअस्तित्व के लिए रोग का निदान है, जबकि यह मौत का एक संभावना का सामना, एकउनकी मृत्यु के वास्तविक अस्तित्व.इस जनरेटर के दो परस्पर विरोधी प्रतिक्रियाओं में चिंता रोगियों पैदा कर सकते हैं:मौत के इनकार पर जोर हो सकता है;या बजाय मौत की संभावना पर ध्यान केंद्रित है.उत्तरार्द्ध मामले में, दुःखी प्रक्रिया बाहर की दुनिया की दिशा में शुरू होता है.दुनिया का यह काम विनिवेश एक लंबे समय की आवश्यकताप्रयास और यह फिर से करने के लिए एक व्यक्ति के लिए आसान नहीं होगा सभी तरह चंगाविपरीत दिशा में.यह और भी मुश्किल से डूबने का खतरा अधिक है.घेरा के लिए संभावना पर जोर दिया हो सकता हैमौत की. इस मामले में, रोग की घोषणा करने के लिए विज्ञापन की जगह आता हैमौत की. भी अधिक के साथ शोक ध्वनियों का कामविद्रोह, अपराध, वह वास्तविक मौत की आशंका है.श्रीमती ओ उसका पति लेकिमिया के साथ का निदान किया गया था.दस साल के लिए विवाहित जोड़े को बेसुरापन में रहते थे और शामिल किया गया था.मरीज के पति श्रीमती ओ मदद उनके रिश्ते के लिए एक अंत की कल्पना.अकेले होने का विचार, श्रीमती ओ में उथलपुथल की अवधि के बादउनके सपनों और युवा परियोजनाओं को खोजने के लिए शुरू किया.उन्हें बताया गया है कि इस बीमारी में, 50% करने के लिए नैतिक नाटकों. उसका पति नैतिक नहीं था.


अवसाद के कई वर्षों के लिए, यह एक पत्ता नहीं बुलाया गया था.पति की मृत्यु के कुछ बन गया. शोक की घोषणा के साथ शुरू हुआरोग के.अस्पताल में भर्ती होने की लंबाई पत्नी को छोड़ दिया गया थाउसके जीवन के पुनर्निर्माण के रूप में अगर वह अकेला था, लेकिन छूट में पति,पूरा हो गया है, एक दिन घर लौट आए.वह पहले से ही काम के बाद slumped किया गया था, अब यह सब दिन था. उसके लिए, यह एक भूत था. यह अपमानजनक था कि कोई डॉक्टर उसे बता वास्तव में कितनी देर तक वह रह सकता सकता है.वह विरोध किया है कि वे जानते हैं कि यह चिकित्सा, घर पर मृत रहने नहीं किया था?वह कदम है, काम, तलाक, बच्चों को दूर ले जाना चाहते थे,लेकिन यह संभव हो गया था कोई बीमार छोड़? वह कभी कभी झिझकअगर इन सभी चरणों बेकार नहीं कर रहे हैं सोच, घबरा नहीं तोनहीं के लिए कुछ भी नहीं: शायद क्रम में जाना होगा ...आर. है बहुत उदास है, जीवन के लिए कोई स्वाद है. उनका मानना ​​है किक्या हो रहा है सामान्य है: वह अपनी बेटी को खो दिया है.दस साल के लिए, वह एक असली परीक्षा देखा. यह है, और न ही अपने दर्द को भूल नहीं चाहता है.अपने भाषण में सब कुछ करने के लिए संकेत मिलता है कि उसकी बेटी दस साल पहले निधन हो गया लगता है.यह मेरे हिस्से पर स्पष्टीकरण के लिए एक अनुरोध लेने के लिए सीखना है कि मौत तिथियाँकेवल चार साल. इस माँ के लिए, रोग की घोषणा समान थामौत की घोषणा.रिश्ते वे अपनी बेटी के साथ पिछले छह वर्षों से पड़ा है, वह ज्यादा नहीं कह सकते हैं: वे मुश्किल थे.संबंध का सार है कि वह बात कर सकते हैं छिपाना मुश्किल हैखो पीड़ित. मैं सत्र उस लड़की के दौरान सीखाशादी और इस अवधि के दौरान काम करना जारी रखा.
आघात
इन रोगियों के कई दर्द के लिए परामर्श जारीया संस्था.अवसाद या पुराने दर्द, इस तरह के decompensationवे बाद अभिघातजन्य तनाव के एक राज्य के रूप में समझा जा सकता है?दर्दनाक हदबंदी के विवरण हमें मदद नहीं कर सकताप्रभाव आघात, हदबंदी के क्षण में ": रोगियों को याद दिलानाशिकार आतंक है कि टकराव से परिणाम से बचने के लिए अनुमति देता हैमौत के लिए.पोस्ट अभिघातजन्य हदबंदी नैदानिकबाधा चिंता, स्मृतिलोप तथ्यों, इनकार, लेकिन लक्षणों से भी(depersonalization स्वत्व - हरण की अखंडता की भावनाकल्पना और विचित्रता के शारीरिक या मानसिक) या derealization (भावनाओंधारणा बदलने के बिना दुनिया).की depersonalization देता टुकड़ी, जो अभिनेता बदल देती की एक छाप automaton या दर्शक की तरह बनाया है "(लोपेज और-Seguin Sabouraud, 1998).पोस्ट अभिघातजन्य तनाव की स्थिति का वर्णन भी हमें याद दिलाता हैकुछ रोगियों और उनके पीड़ितों की शिकायतों स्थिति का सामनाहिंसा देखभाल और दर्द ... "शिकार आघात relivesआवर्तक और घुसपैठ यादें, आक्रामकता से संबंधित बुरे सपने,रात में क्रूर awakenings.उसे लगता है कि एक बाह्य प्रेरणा या विचारात्मक हमले के बाद विशेष रूप से दोहराया जा सकता है. यह स्थितियों है कि उसे हमले की याद दिलाने से बचा जाता है.इन सभी विकारों परिस्थितियों की याद ताजा स्थितियों या आरंभिक आघात का प्रतीक करने के लिए प्रदर्शन के बाद बढ़ रहे हैं.अन्य नैदानिक ​​लक्षण बाहरी संपर्कों को कम कर रहे हैं और खुद के खिलाफ स्थायी हाई अलर्ट, सो विकारों और संज्ञानात्मक स्मृति और एकाग्रता को प्रभावित विकारों का एक राज्य है, लेकिन misdirected वैध क्रोध को प्रभावित करता है या उसके परिवार के खिलाफ [...] (लोपेज और-Seguin Sabouraud, 1998) ".श्री एस कहा: "मैं तुम्हें देखने आया क्योंकि मैंने कहा कि मैं कुछ भी नहीं है जहांमैं चोट लगी है. "उसने मुझे उसकी छाती से पता चलता है:" वहाँ, मैं, मुझे उम्मीद है कि जहां पर संचालित किया गया था'मी ठीक है, लेकिन मैं यह विश्वास नहीं कर सकता.मैं दर्द सब समय है, यह है कि मैं कुछ नहीं कर सकता, मैं हर समय लगता हैकि मैं था, कि मैं रहते थे.मैं नहीं जानता कि मैं कैसे बाहर पाने में कामयाब रहे, यह भयानक, भयानक था.क्या भयानक था?उपचार. पिछले chemo, मैं पिया.मैं मुझे inflicts दर्द समर्थित नहीं एक बार फिर से होगा.मैं पीने के लिए पसंद करते हैं. मुझे चेतावनी दी थी कि यह अच्छा स्वाद नहीं था.स्वाद के अलावा, मैं मुँह में छोड़ दिया गया था. "श्री एस. आँसू में फटना.वह रोती है रोता है, कह रही है वह नहीं जानता था कि यह अस्तित्वइस जैसी जगहों पर, कि जैसे रोगों के. रात में वह एक शुरुआत के साथ जाग,वह बुरे सपने है, वह अभी भी अस्पताल में है. कभी कभी यह नहीं रह गया सो गिर सकता हैऔर वह सोचता है कि वह रहता है.हम भी परिहार व्यवहार से संबंधित रोगियों की संख्या.मतली, अस्पताल के पास बोर्ड से बचने के लिए महत्वपूर्ण detoursअस्पताल देखकर लौटने.टीवी के बचाव में क्योंकिकई फिल्मों के दृश्यों अस्पताल में जगह ले लो.पूर्व रोगी की गवाही के बारे में एक सरल लेख पढ़ना मूड को अस्थिर करने और देखभाल के भारीपन पर संकट या गुस्से के राज्यों को पुनर्जीवित कर सकते हैं.कई दरार की एक तरह दिखाते हैं.कुछ भी है कि बीमारी के साथ समानांतर में एक कड़ी है, और, एक भीतरी यादों से ग्रस्त रवैया के साथ सौदा करने में असमर्थता के साथ Socialeadaptée रवैयादेखभाल, डूबने का डर है.सुश्री एस. बीस साल के लिए छूट, भय, चिंता पतन के एक संदर्भ में इंतज़ार कर रही है, "तुम्हें पता है, उसने कहा, इन रोगों, हम कह सकते हैंआप चाहते हैं, तो यह ठीक नहीं होगा! '
निष्कर्ष
कुछ कैंसर के इतिहास के साथ समानांतर में लाजर की कहानीठीक सवालों की एक संख्या को उठाती है. इस की विशेषताऔर इस तरह बीमारी के माध्यम से मौत के साथ लंबे समय से टकराव में निहित हैदरअसल, कठिनाई चिकित्सा की खबर पर आनन्दित.मरीज यदि चिकित्सा निराश हो सकता है कि यह मुख्य रूप से लापता होनेbiologically के रोग.जैसा कि इस रोग की दवा से परिभाषित किया गया है.यह उम्मीद है कि मरीज को अलग हो सकता है.चिकित्सक के हित विज्ञान, कैंसर का विषय है, प्रतिष्ठितइसे पहन सकता है, जो अपनी कला चिंता का विषय नहीं है.यह समानता और एक विसंगति के संचालन की निरंतरता की एक धारणा है शरीर देखा और उपचारात्मक कार्रवाई किया जा सकता है पर आधारित है.लेकिन विषय चिकित्सक के लिए अपनी संपूर्णता में प्रस्तुत किया है.अगर डॉक्टर अपने व्यवहार में एक जैविक उपचार को संतुष्ट कर सकते हैं, रोगी, असंतुष्ट रहते हैं जब तक कि चिकित्सा पूरे उसकी हालत को प्रभावित नहीं करेगा जाएगा.यह सही रहता है कि उपचारात्मक कार्रवाई का सामना करने की जोखिम में जान बचा सकता हैइस रोगी असंतोष चंगा.यदि लाजर भगवान की शक्ति है, छूट में रोगी का एहसासयह देखा से बढ़कर है कि एक शरीर की शक्ति नहीं है?लेकिन खुद के लिए दवा की वृद्धि की क्षमताओं के साथ कोई इलाज नहीं हैकि उसे की स्वतंत्र रूप से suitson के दौरान.किसी भी सांसारिक मिशन द्वारा लाजर के जीवन के लिए वापसी के साथ नहीं है.लाजर खुद के लिए या पृथ्वी पर उसकी खुशी के लिए नहीं पुनर्जीवित किया गया था,बंधन में नहीं बंधा है कि एक इच्छा की पूर्ति में भाग लेता है और अकेले उसके बाद छोड़ दियाअपने जीवन को अर्थ खोजने.यह शायद एक सबक है कि हम इन करने के लिए सुनने से वापस लेने की जरूरत हैरोगियों खुशी के बिना चंगा. अकेलेपन की इस समय एक की है कि हो सकता है2 चिकित्सा, रोगी की मानसिक समय पुनर्निर्माणछूट.इस पुनर्निर्माण जैविक चिकित्सा के बाद आवश्यक कदम के रूप में माना जा सकता है. रोग एक संदर्भ है कि मानसिक बाधित में जगह लेता है.चिकित्सा स्वयं के द्वारा सभी संशोधन हुआ है कि नहीं मिटा सकते हैं.इसलिए हम पर विचार कर सकते हैं कि यह पूरा करने के लिए हमारी प्रतिबद्धता हैअगर हम रोगी स्वस्थ हालांकि चट्टानी रेगिस्तान में कमजोरमानसिक क्षय?यदि दिव्य शक्ति जीवन लाजर को जन्म दिया है, वह मानव निर्देशित रास्तों कि उसे उन के बीच में वापस लाना होगा के साथ आराम नहीं करता है?
दूर पूरी तरह से कैंसर के लिए अधिक बल के साथ जीवन या लंगोटी को प्रभावित करने के लिए जारी: इस मूल्यवान इंटरनेट पर पाया पाठ मुझे अंत में मैं क्या साल के लिए संदेह करने के लिए एक नाम डाल करने के लिए अनुमति दी गई है.जब डॉक्टर आप को चंगा करने में सक्षम है वह आप को आगाह करना है कि आप हमेशा के लिए जोखिम में एक व्यक्ति हैं, और कैंसर के लिए कम से कम आप को छुआ क्या एक बार किसी भी जगह पर लौट सकते हैं और नहीं भूली किसी भी समय.हालांकि गुजरते साल मुझे विश्वास है कि खतरा दूर स्थानांतरित करने के लिए जाता है, वह एक दिन मेरी सोच के बिना नहीं जाना था.यह जरूरी नकारात्मक नहीं है और प्राथमिकताओं quoidien फसल कर सकते हैं.यह हमेशा के लिए मुझे का हिस्सा है और यहां तक ​​कि अगर निशान है कि मेरे पेट को पार दिखाई ही सबूत है, मैं इस विषय के प्रति संवेदनशील उदबोधन रहने.अपराधबोध भी मेरे सिंड्रोम का हिस्सा है: मैं क्यों अभी भी यहाँ हूँ और दूसरों को इतना भाग्यशाली नहीं हैं ...?प्रश्न हमेशा अनुत्तरित बना हुआ है, लेकिन मैं अपने अधिकार का दावा है यह पूछने के लिए,यह मेरे मानवता का हिस्सा है और मेरे लिए मेरी सभी संकायों बरकरार लचीला संकायों कि मुझे भावनात्मक रूप से मुश्किल बचपन और एक माँ के नुकसान का सामना करने के लिए सक्षम होना चाहिए बहुत जल्दी छोड़ दिया करने की क्षमता है.अगर के रूप में जीवन के लिए अपने आप को सबसे बुरा के लिए तैयार करना चाहता था और कहा कि इस अवसर पर भेजे गए संदेश मुझे जो मैं था से एक दिशा अलग जीवन लेने के लिए सक्षम होगा.मैं से परिवर्तन पर काम कर रहा हूँ, क्योंकि मुझे लगता है कि आप इस संदेश को समझते हैं, लेकिन यह इतना आसान नहीं है और हम इसे स्वीकार करने के लिए कैंसर रगड़ना कि लगभग हमें नष्ट करने और हमारे (प्यार कभी नहीं भूल करने के लिए इस अवसर पर क्षति इस घटना से बंद करने के लिए, मैं एक भविष्य के लेख के समय में वापस) और जीवन स्तर के रूप में इस दुर्घटना को एकीकृत.मैं मेरे जीवन और खेल है कि मेरा बन गया है के लिए लिया बारी मत भूलना.आज मैं अपने जीवन में एक महत्वपूर्ण मोड़ पर पहुंच गया, क्योंकि मैं पेशेवर और व्यक्तिगत जुनून को पूरा करने के लिए और मुझे मजबूत लग रहा है बनाया संतुलन की अवधि के देखा.मुझे लगता है कि मैं अंत में पाया है जीवन के इस दुर्घटना की उपयोगिता उन सभी को प्रेरित एक दिन या एक है जो इस स्थिति डराना का सामना करेंगे जो कुछ भी रूप में वे कर सकते हैं और भी अच्छा और कम अच्छा वैकल्पिक चरणों के लिए सही करने के लिए.एक बात निश्चित है: मैं मेरे जीवन का जमीन पर लड़ाई जारी है और उसकी सेवा में अपने सभी शक्ति डाल देंगे.

Aucun commentaire:

Enregistrer un commentaire